A Fastest Growing Hindi Blog

18 जून 2020

पेट कैसे कम करें? | Pet Kaise Kam Kare?

पेट कैसे कम करें? | Pet Kaise Kam Kare?

जब भी पेट कम करने या Weight loss की बात की जाती है तो Belly fat या पेट के Fat को कम करने की बात की जाती है लेकिन इसमें प्रॉब्लम यह होती है कि अधिकतर लोग अपनी कोशिशों के बाद भी अपना पेट कम नहीं कर पाते. अच्छी बात यह है कि कुछ Tips ऐसी है जो कि आप को इस सिलसिले में मदद कर सकती हैं और आज की यह पोस्ट इसी बारे में है. (Pet Kaise Kam Kare?)

Pet Kaise Kam Kare
पेट कम करने की पहली सबसे जरूरी बात यह है कि आप तुरंत नतीजों की उम्मीद मत करिए, अगर आप सोचते हैं कि आपने आज कोशिश शुरू कर दी है और कल से आपका पेट कम होना शुरू हो जाएगा तो यह गलत है. असल में आपका सिर्फ पेट कम नहीं होता आपकी पूरी बॉडी फिट होती है और उसमें वक्त लगता है तो अगर आप चाहते हैं कि आपका पेट हेल्दी तरीके से कम हो तो खुद को 6 दिन नहीं कम से कम 6 महीने का वक़्त दें.

हम जानते हैं कि यह बहुत ज्यादा है लेकिन अगर आप खुद को इतना वक़्त देंगे तो जल्दी नतीजे ना मिलने से आप निराश नहीं होंगे. आप कोशिश करते रहेंगे और आप अपना पेट कम करने में कामयाब भी हो जाएंगे. पेट कम करने के लिए आपको हर दिन Exercise भी करनी होगी.

बिना मेहनत के आप वजन तो कम कर सकते हैं लेकिन पेट को फिट करने के लिए आपको वर्कआउट करना ही होगा. पेट को कम करने के लिए आपको हर दिन प्लान करना चाहिए. अगर आप हर दिन कुछ मिनट भी प्लानिंग कर लेते हैं और आप अपने आपको वक्त देते हैं तो कुछ ही महीनों में आपका सिर्फ पेट ही नहीं बल्कि पूरी बॉडी भी फिट हो जाती है.

इसके साथ ही आपको हर दिन थोड़ा कार्डियो (Cardio) भी करना चाहिए. कार्डियो के लिए आप रनिंग कर सकते हैं, तेजी से सीढ़ियां चल सकते हैं या फिर रस्सी कूद सकते हैं. यह अपने आप में बेस्ट कार्डियो वर्क आउट (Best cardio work out) है. इसका फायदा बहुत अच्छा मिलता है और आपका पेट भी कम होने लगता है. इसके साथ ही यह भी जरूरी है कि आप हर दिन पानी पीते रहे पानी पीना भी बॉडी का मेटाबॉलिक रेट बढ़ाता है और आपके पेट को बढ़ने से रोकता है. तो आप भी ये Normal से काम करिए और अपने पेट को कम करना शुरू कीजिए.

उम्मीद करते हैं आपको यह आर्टिक्ल Pet Kaise Kam Kare? पसंद आया होगा और आप पेट कम करने की Exercise आज से ही शुरू करेंगे, साथ ही यह आर्टिक्ल अपने दोस्तों और Family Members के साथ भी शेयर करेंगे.
यह भी पढ़ें -

Share:

1 टिप्पणी:

LIKE US ON FB

Popular Posts