A Fastest Growing Hindi Blog

17 मार्च 2019

यह हैं वो खतरनाक काम जो आप रोजाना करते है

इस पोस्ट में मै आपको बताऊंगा कुछ ऐसे काम जो आप रोज करते हो लेकिन या तो वह गलत है या फिर उन्हें थोड़ा ध्यान से करना चाहिए तो चलिए शुरू करते हैं.

1 - छींक
छींक तो किसी को कहीं भी और कभी भी आ सकती है लेकिन हम अपनी नाक को जब बंद करके उसे रोकने की कोशिश करते हैं तब शुरू होती है असली समस्या जो कि बिल्कुल गलत है क्योंकि इससे हमारे शरीर के नस फटने का बहुत ज्यादा डर है.

2 - इलेक्ट्रिक आग
हो सकता है कि कभी शॉर्ट सर्किट से आपके घर में मामूली सी आग लग जाए लेकिन कभी भी पानी से उसे बुझाने की कोशिश बिल्कुल ना करें, बहुत से लोग यही गलती करते हैं जो कि सरासर गलत है इससे आपकी मौत भी हो सकती है.

3 - मोबाइल देखकर चलना
बहुत से लोगों की आदत होती है कि दिनभर मोबाइल में व्यस्त रहना और चैटिंग करना लेकिन कुछ लोग रोड क्रॉस करते समय भी ऐसा करते हैं जो कि बेहद खतरनाक है और मुझे नहीं लगता कि आपको इसके बारे में मुझे और विस्तार से बताने की जरूरत है कि ऐसा करने से आपके साथ क्या हो सकता है.


4 - पिंपल्स
चेहरे पर पिंपल आना एक आम बात है लेकिन बहुत से लोग उसे दबाकर फोड़ देते हैं जो कि बिल्कुल गलत है क्योंकि हमारी स्कीन के नीचे काफी सारी ब्लड सेल्स होती है जिसमें ऐसा करने से इंफेक्शन हो सकता है और इसीलिए पिंपल को ठीक करने के लिए हमेशा मेडिकल तरीका ही इस्तेमाल करें

5 - सीढ़ियां
एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के 5 साल से कम उम्र का हर छोटा बच्चा सीढ़ियों से गिरकर चोटिल हो जाता है और ब्रिटेन की एक रिपोर्ट के मुताबिक वहां हर साल 700 लोग की मौत सीढ़ि से गिरकर होती हैं और इसीलिए अगली बार सीढ़ी चढ़ते-उतरते समय थोड़ा ध्यान दें

6 - चार्जिंग होते मोबाइल पर बात करना
आपने देखा कि बहुत से लोग फोन चार्ज करते हुए भी बात करते हैं लेकिन बहुत ऐसे मामले हो चुके हैं जिसमे ऐसा करने वाले के चेहरे पर ही मोबाइल की बैटरी ब्लास्ट हो गई, हो सकता है कि ऐसा बैटरी खराब होने या फिर फोन फुल चार्ज होने के कारण हुआ हो लेकिन है यह काफी खतरनाक साबित हो सकता है तो अगली बार थोड़ा संभल के.

यह भी पढ़ेदुनिया के 5 खतरनाक कीड़े जो आपकी जान ले सकते हैं 

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद।
Share:

2 टिप्‍पणियां:

LIKE US ON FB

Popular Posts