A Fastest Growing Hindi Blog

15 फ़र॰ 2019

सफल लोगो की सफलता के पीछे का क्या है रहस्य? | Secret of Successful People

The Secret of Successful People in Hindi

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में से एक वॉरेन बफे इस वजह से भी फेमस है कि वह हर दिन 5 घंटे से ज्यादा किताबें पढ़ते हैं, बिल गेट्स एक हफ्ते में पूरी एक किताब पड़ जाते हैं अब जरा सोचो उनके पास इतना पैसा है फिर भी यह लोग क्यों पढ़ते हैं?

सफल लोग कभी सीखना नहीं छोड़ते वह पूरी जिंदगी जीते रहते हैं, सोचो एक दिन में तुम्हारे पास 86400 रुपए है जिसे तुम्हें सिर्फ एक दिन में खर्च करना है, दिन खत्म होते ही वह सारे पैसे गायब हो जाते हैं तुम उसे वापस नहीं पा सकते तो क्या तुम नहीं चाहोगे कि वह पैसे गायब होने से पहले तुम उन सबको खर्च कर दो? क्या तुम नहीं चाहोगे की उन पैसों को अच्छी जगह लगाओ?



The Secret of Successful People in Hindi

दुख की बात यह है कि पूरे दिन में तुम्हारे पास 86400 सेकंड है और ज्यादातर लोग इसे यूं ही जाने देते हैं ज्यादातर लोग बिना कुछ सोचे इन्हें गायब होने देते हैं, हमें यह टाइम कभी वापस नहीं मिलेगा हमें इसका अच्छे से उपयोग करना चाहिए. हमें इस समय में अपनी लाइफ को सेट करने के बारे में सोचना चाहिए ताकि हम अपना भविष्य अच्छे से गुजार सके, अपना समय फालतू के कामों में देने की जगह इसका उपयोग कुछ नया सीखने में करो, जो टाइम तुम बेवजह पार्टी करने में और मस्ती करने में बिता रहे हो वह कभी वापस नहीं आएगा इसलिए अच्छी किताबें पढ़ो, अच्छी वीडियो देखो, अच्छे आर्टिकल पढो जितना तुम सीख सकते हो उतना सीखो.

Secret of Successful People

मुश्किल समय में बहुत सारे स्टूडेंट अपने सपनों को छोड़ देते हैं अगर वह एक बार फेल हो जाते हैं पर सच तो यह है कि ज्यादातर स्टूडेंट कभी अपना बेस्ट देते ही नहीं वह पहले से ही अपने दिमाग में हार मान चुके होते हैं वह खुद पर विश्वास करना छोड़ देते हैं और एक बार जब विश्वास टूट जाता है तो सपना भी खत्म हो जाता है, अगर तुम्हारा कोई सपना है तुम्हें उसे पाने के लिए जो करना पड़े करो, कोई फर्क नहीं पड़ता तुम कितनी बार फेल होते हो.



Secret of Successful People

दुनिया के सबसे अमीर आदमी बिल गेट्स से पूछा गया कि अगर कोई सुपर पावर आपके पास हो तो कौन सी होनी चाहिए? उसपर उनका जवाब था कि वह चाहेंगे कि उनमे काबिलियत हो की वह किताबों को दुगनी तेजी से बढ़ सके. याद रखना अगर तुम आज हार मान लेते हो और पीछे हट जाते हो तो तुम यह कभी नहीं जान पाओगे कि तुम कितने महान बन सकते थे.




अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts