A Fastest Growing Hindi Blog

10 फ़र॰ 2019

आप कैसी भी परिस्थिति में हो यह वाक्य आपको उर्जा से भर देगा

How to Stay Motivated in any Situation

आज की इस पोस्ट में मै आपको ऐसा दृढ़ वचन बताने जा रहा हु जो आपकी मदद करेगा बुरी से बुरी परिस्थिति में भी, “हर परिस्थिति जो भी अच्छा या बुरा आज मेरे साथ हो रहा है वह मुझे ढेर सारी खुशियां और सफलता की ओर ले कर जा रहा है” यह वह दृढ़ वचन है जो मैं अक्सर रिपीट करता हूं.

How to Stay Motivated in any Situation


सिचुएशन चाहे जो भी हो, हालात चाहे कितने ही नेगेटिव क्यों ना हो यह दृढ़ वचन मुझे हर सिचुएशन से निकाल देता है, मुझे एक नई ऊर्जा एक ताकत देता है.

दोस्तों जिंदगी है तो मुश्किल है पर मुश्किलों से हारना है या जीतना यह आपके और सिर्फ आपके ऊपर डिपेंड करता है. कभी-कभी हम मुश्किलों से जंग में थक जाते हैं, हम चीजों को जाने देते हैं ऐसे सिचुएशन में अगर हम 2 मिनट खुद को दे, आंखें बंद करके खुद से कहें “हर परिस्थिति जो भी अच्छा या बुरा आज मेरे साथ हो रहा है वह मुझे ढेर सारी खुशियां और सफलता की ओर ले जा रहा है” जब भी हम कुछ ऐसा सोचते हैं और कहते हैं तो हमें हर सिचुएशन से लड़ने ताकत मिलती है हम खुद को ताकतवर महसूस करते हैं और एक बार फिर खड़े हो जाते हैं सिचुएशन से लड़ने के लिए और जीतने के लिए.

मान लीजिये आपकी लाइफ में कुछ ऐसी सिचुएशन आती है जिससे निकलना आपके लिए बहुत मुश्किल है ऐसे में अगर आप खुद से बार-बार सिर्फ यह कहेंगे कि हर परिस्थिति जो भी अच्छा या बुरा आज मेरे साथ हो रहा है वह मुझे ढेर सारी खुशियां और सफलता की ओर जा रहा है तो आप अपने आप ही आकर्षण के सिद्धान्त के जरिये कुछ पॉजिटिव एनर्जी अपनी ओर अट्रेक्ट करेंगे.

पॉजिटिव एनर्जी आपके हर ड्रीम को पॉसिबल करने की ताकत रखती है यह ना सिर्फ आपको आपकी सिचुएशन से डील करने की ताकत देती है बल्कि आपकी और सच में उन चीजों को अट्रैक्ट करती है जो आप बार-बार रिपीट करते हैं.

दोस्तों आकर्षण के सिद्धान्त के प्रिंसिपल के अनुसार किसी भी चीज को बार-बार रिपीट करने पर वह आपकी ओर आकर्षित होनी शुरू हो जाती है और डिफिकल्ट सिचुएशन में अक्सर हम यहां गलती करते हैं हम ऐसी सिचुएशन में इतने नेगेटिव हो जाते हैं कि सिर्फ नेगेटिव ही सोचते हैं और नेगेटिव ही बोलते हैं. इन नेगेटिव सिचुएशन की वजह से नेगेटिव एनर्जी हमें घेर लेती है और चीजें भी नेगेटिव होने लगती है और बद से बदतर होती जाती है इसलिए जरूरत है हमें नेगेटिव परिस्थिति को भी पॉजिटिव तरीके से हैंडल करने कि, नेगेटिव टाइम पर भी खुद को विश्वास दिलाने की सब कुछ सही होगा और जो भी होगा मेरे लिए अच्छा ही होगा, खुद में यह रिपीट करें मेरे साथ-साथ यह अभी दोहराएँ “हर परिस्थिति जो भी अच्छा या बुरा आज मेरे साथ हो रहा है वह मुझे ढेर सारी खुशियां और सफलता की ओर ले कर जा रहा है

यह भी पढ़े - अलीबाबा ग्रुप के मालिक जैक मा की यह 3 सलाह आपके जीवन को बदल देंगी

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts