A Fastest Growing Hindi Blog

17 फ़र॰ 2019

झट से पकड़े किसी का झूठ, इन तरीकों से | How to Identify a Liar

How to Identify a Liar

कितना अच्छा होगा ना अगर कोई आपसे झूठ बोले और आप उसे तुरंत पकड़ ले, आज मैं आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा जिससे आप एक झूठ बोलने वाले इंसान को आसानी से पकड़ सकते हैं.

How to Identify a Liar

नंबर पांच -
झूठ बोलने वाले लोग बातों में अपने आप का उल्लेख नहीं करते जैसा कि आपको याद होगा बचपन में जब आपसे किचन में कुछ टूट जाता था तो आप बोलते थे कि मम्मी किचन में कुछ टूट गया है ऐसा हम अपने आप को बचाने के लिए बोलते थे, हम अपने आप का उल्लेख नहीं करते थे, झूठ बोलने वाले इंसान ऐसे ही बातों में अपने आप का उल्लेख नहीं करते.



नंबर चार -
झूठे इंसान के बात करने के तरीके में नकारात्मकता होती है वह कसमे ज्यादा खाते हैं उदाहरण के तौर पर हम जब भी किसी मीटिंग के लिए लेट होते हैं तो हम बोलते हैं कि ट्रैफिक की वजह से हमें देर हो रही है रोड पर ऐसे ऐसे लोग हैं जिन्हें गाड़ी चलानी है नहीं आती, मेरी गलती नहीं है यह एक नकारात्मक मानसिकता दर्शाती है तो अगर आपके सामने आगे से कोई ज्यादा कसमें खाए तो समझिए कि वह झूठ बोल रहा है.

नंबर तीन -
झूठ बोलने वाले इंसान बातों का जवाब सीधा-सीधा नहीं देते, झूठ बोलने वाले इंसान ज्यादातर बातें बना कर बोलते हैं और इससे पता चलता है कि वह कुछ छुपा रहे हैं.


नंबर दो -
झूठ बोलने वाले इंसान एक वाक्य में बहुत सारी बातें जोड़ते हैं जैसे एक इंसान दुकान गया तो वह बताएगा कि मैं घर से दुकान गया वहां से सारी जरूरी चीजें खरीदी और घर आकर रात में अपना टीवी शो देखा और फिर खाना खाकर सो गया लेकिन झूठ बोलने वाले इंसान बताएगा कि वह घर से निकला तो उसे एक पड़ोसी मिला जिससे उसने बातें की फिर उसने देखा कोई उसके सामने तेजी से भाग रहा था. उसके बाद वह दुकान गया वहां से एक पैकेट सिगरेट खरीदी और फिर वह घर गया, घर जाकर उसने खाना खाया और वह सो गया.

नंबर एक -
किसी कि आंखें झूठ नहीं बोलती, हमेशा याद रखना झूठ बोलने वाले व्यक्ति की आंखों की पुतलियां बड़ी हो जाती है और दिल तेजी से धड़कता है.

तो दोस्तों यह थी झूट को पहचानने के कुछ तरीके इन तरीकों को एक बार ट्राई जरूर कीजियेगा.



यह भी पढ़े - 4 Daily Habits to Improve Life in Hindi

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts