A Fastest Growing Hindi Blog

18 फ़र॰ 2019

5 मिनट में तनाव खत्म करने का जापानी तरीका | How to Relieve Stress Quickly?

How to Relieve Stress Quickly?

आज मैं आपको बताने वाला हूं कैसे आप 5 मिनट में अपने सारे तनाव को खत्म कर सकते हैं, जी हां सिर्फ 5 मिनट में तो आइये जानते है कैसे.

How to Relieve Stress Quickly?

हर दिन हम बहुत सी चीजों के बारे में सोच कर परेशान रहते हैं जैसे कि हमारा काम, रिश्ते और बाकी लोगों के बारे में, जब कोई किसी नकारात्मक चीज के बारे में ज्यादा सोचता है तो यह चीज बहुत हानिकारक होती है, आप अपने तनाव से बहुत ही कम समय में छुटकारा पा सकते हैं आपको सिर्फ Stress से दूर रहना है वह भी एक तरीके से.



वह तरीका है एक पुरानी जापानी तकनीक यह तकनीक सिर्फ 5 मिनट में परिणाम देती है आप इसको कहीं भी कर सकते हैं इसे समझने के लिए आपको सिर्फ यह समझना होगा कि आपके हाथ की हर एक उंगली आपकी एक अलग भावना को दर्शाती है आपका अंगूठा तनाव और चिंताओं को दर्शाता है, दूसरी उंगली डर को बताती है, बीच की उंगली गुस्से को दर्शाती है, किसी भी इंसान की इज्जत को दर्शाने वाली आखिरी उंगली होती है.


अब हम जानते हैं यह तरीका काम कैसे करता है अपने शरीर में सकारात्मक चीजों को बढ़ाने के लिए एक हाथ की उंगली को दूसरे हाथ की सभी उंगलियों और अंगूठे से पकड़े और ऐसा सभी उंगलियों के साथ 2 से 3 मिनट तक करें और देखें किस उंगली को पकड़कर आप क्या महसूस करते हैं, आपको इस प्रक्रिया से कहीं भी और कभी भी टेंशन से छुटकारा मिल जाएगा, इस तकनीक को हर दिन इस्तेमाल करें.

अपने आप को और अपने दिमाग को शांत रखने के लिए आप बहुत सारे अन्य तरीकों से भी शांति प्राप्त कर सकते हैं जैसे की योगा, मसाज और अच्छा गाना सुनना लेकिन इस जापानी तकनीक को Stress से मुक्त होने के लिए सबसे बेहतर तकनीक माना जाता है यह तरीका हर किसी को राहत देता है चाहे वह कितनी भी उम्र का हो, लड़का हो या फिर लड़की एक बार इसे आजमाएं और मुझे कमेंट करके जरुर बताएं कि इस तकनीकी से आपको कैसा महसूस हुआ?




अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts