A Fastest Growing Hindi Blog

28 अप्रैल 2019

अजब गजब देश दक्षिण कोरिया के 9 रोचक तथ्य जो शायद आप नहीं जानते | South Korea Interesting Facts

South Korea Interesting Facts in Hindi

दुनिया के काफी सारे देशों में सदियों से अजीबोगरीब चीजों का प्रचलन रहा है. दुनिया के बहुत से देश विकसित होने के बावजूद वहां के लोग आज भी काफी सारे अंधविश्वास को मानते हैं. साउथ कोरिया का नाम भी उन देशों में आता है जो विकसित होने के बावजूद काफी सारे अंधविश्वास को मानता हैं तो आज मैं बताने वाला हूं साउथ कोरिया के बारे में कुछ ऐसी बातें जो आपको काफी अजीब लग सकती हैं.

South Korea Interesting Facts in Hindi


1 - साउथ कोरिया में एक केक काफी पॉपुलर है जो दिखने में अजीब लगता है और साउथ कोरिया के लोग इसकी आकृति को काफी अच्छा मानते हैं.

2 - प्लास्टिक सर्जरी के लिए साउथ कोरिया को दुनिया के सबसे अच्छे देशों मे से एक माना जाता है और दुनिया के लगभग सभी देशों से लोग यहां प्लास्टिक सर्जरी कराने आते हैं.

3 - साउथ कोरिया के ज्यादातर लोग नंबर 4 को काफी खराब मानते हैं. यहां तक के साउथ कोरिया के काफी सारे होटल में कमरे के बाहर भी नंबर 4 नहीं लगाते हैं.

4 - साउथ कोरिया की ज्यादातर महिलाएं अपने आपको बार्बी डॉल जैसा रखना चाहती हैं. यही कारण है कि साउथ कोरिया में सिर्फ 3 प्रतिशत लोग मोटापे का शिकार हैं जो कि दुनिया में सबसे कम माना जाता है.

5 - साउथ कोरिया में जाने के बाद आप किसी भी इंसान का नाम लाल कलर से नहीं लिख सकते हैं क्योंकि यहां पर लाल कलर में लिखने का मतलब होता है कि वह इंसान मर चुका है.

6 - साउथ कोरिया के लोग खुलेआम एक दूसरे की निंदा करना पसंद करते हैं और इसे वहां पर अच्छी चीज माना जाता है क्योंकि वहां के लोगों का मानना है कि इससे व्यक्ति अपने आप में कमी ढूंढ सकता है.

7 - साउथ कोरिया में ज़्यादातर जोड़े एक तरह के कपड़े पहनना ज्यादा पसंद करते हैं.

8 - साउथ कोरिया के काफी सारे लोग यह मानते हैं कि पंखे से किसी भी इंसान की मौत हो सकती है और यहां पर काफी हद तक यह झूठ फैला है.

9 - साउथ कोरिया के लोग काफी शराब पीते हैं. यहां पर कोई आपको अगर ड्रिंक ऑफर करें और वह आपने नहीं लिया तो इसे काफी खराब माना जाता है.

तो दोस्तों आपको अगर जानकारी पसंद आई तो पोस्ट को शेयर जरूर करें, धन्यवाद.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts