A Fastest Growing Hindi Blog

7 फ़र॰ 2019

यह है वो एक शब्द जो आपको आगे नही बढ़ने देता

Start Now Don't Wait

आकर्षण के सिद्धांत को अगर आप अच्छे से फॉलो करते हैं तो आपकी अभी की परिस्थिति चाहे कुछ भी हो, आप हर वह चीज पा कर सकते हैं जो आप चाहते हैं, आकर्षण के सिद्धांत बेसिकली आप के विश्वास, आपकी सोच और आप के शब्दों पर निर्भर करता है अगर आप यह सोचते और कहते हैं कि जो भी आप पाना चाहते हैं वह आपके पास आ रहा है और आप उसके लायक हैं तो एक दिन आप उसे अपनी लाइफ में जरूर पा लेते हैं इसके लिए जरूरत है आपके अटूट विश्वास और थोड़ी मेहनत की लेकिन इन सबके बावजूद एक शब्द है जो आपके लक्ष्य और आपके बीच आकर खड़ा हो जाता है.



Start Now Don't Wait

वह शब्द है “एक दिन”, हम अक्सर कहते हैं एक दिन मैं भी अपनी कंपनी खोलूंगा, एक दिन मैं वह लंबी वाली कार खरीदूंगा, एक दिन मैं भी पतली हो जाऊंगी या 1 दिन मै जीत के दिखाऊंगा, हम एक दिन करूंगा या करूंगी तो कहते हैं पर क्या हम कभी उस एक दिन के आने के लिए कुछ करते हैं? आप में से कई लोगों का जवाब होगा अभी सही समय नहीं है एक दिन जरूर करूंगा या टाइम नहीं मिलता पर जब मिलेगा तब करूंगा या फिर अभी नहीं कभी और करूंगा पर क्या इनमें से कोई भी जवाब आपको आपके लक्ष्य को प्राप्त करने में आपकी सहायता करता है? जी नहीं

दोस्तों हम अक्सर उस एक दिन के इंतजार में अपना एक-एक मिनट का कीमती समय नष्ट कर देते हैं अंत में पता चलता है कि समय तो तेजी से चलता हुआ निकल गया पर हम वहीं के वहीं हैं. यह कुछ और नहीं बल्कि एक दिन के इंतजार में आज की बर्बादी है किसी महान व्यक्ति ने कहा है कि आपको शब्द ही आपको बना सकते हैं और यही आपको गिरा सकते हैं इसलिए अपने शब्दों को सोच समझकर चुनें.


हम आज और अभी को एक दिन से रिप्लेस करके अक्सर गलती करते हैं, जब भी हम कुछ करना चाहते हैं उसके लिए एक दिन के आने का इंतजार नहीं बल्कि आज एक छोटा सा कदम उठाने की जरूरत होती है. क्या आपने कभी छोटे बच्चे को देखा है जो दूर रखे खिलौने को लेना चाहता है वह बच्चा भी उस खिलौने को पाने की हर कोशिश करता है, धीरे-धीरे खिसक कर उस तक पहुंचना चाहता है अगर आप उसे सहारा देकर खड़ा कर दे तो कदम बढ़ा कर चलने की कोशिश भी करता है वह उस एक दिन का इंतजार नहीं करता जब वह खड़ा होकर चलने के काबिल हो जाए बल्कि उसी वक्त कोशिश करता है आप उसी छोटे बच्चे की तरह है जब तक आप सही समय के आने का इंतजार करेंगे अपने लक्ष्य से दूर ही रहेंगे, जिस दिन आपने उसकी तरफ कदम बढ़ाना शुरू कर दिया उस दिन से मंजिल नजदीक होती चली जाएगी.

तो दोस्तों एक दिन के इंतजार में अपना समय, अपनी लाइफ को बर्बाद ना करें और आगे बढ़े, आज एक छोटा सा कदम उठाकर आप अपनी मंजिल की पहली सीढ़ी चढ़ सकते हैं तो दृढ़ संकल्प और विश्वास के साथ आगे बढ़े और जीत जाएं।

यह भी पढ़ेहालात से समझौता करने की सोच रहे हैं तो एक बार यह पोस्ट पढ़ लें

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद.
Share:

2 टिप्‍पणियां:

  1. बहुत खूब लिखा है अमित,
    "एक दिन" - एक ऐसा शब्द है जो कभी नहीं आता।
    एकदिन एकदिन करते हुए इंसान एकदिन काल के गाल में समां जाता है।

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. अपना बहुमूल्य feedback देने के लिए धन्यवाद रवि जी

      हटाएं

LIKE US ON FB

Popular Posts