A Hindi Blog About Motivation,Earn Money Online and New Technology

6 अग॰ 2018

ख़राब मूड में रहते है तो यह कहानी जरूर पढ़ें

यह Hindi Moral Story (कहानी) है दो भेडियों की जिसमे से एक भेड़िया बहुत ही बुरा था, बहुत जल्दी गुस्से में आ जाता था, अपने बारे में ही सोचता था, मतलबी था और दूसरा भेड़िया प्यार से भरा हुआ था हमेशा जमीन से जुड़ा रहता था, दूसरों के बारे में भी सोचता था, खुश रहता था।
bad mood story hindi
क्या आप जानते है इसी तरीके के दो भेडिये हमारे अंदर भी है जो आपस में लड़ते रहते है, दिन में कई बार इनमें आपस में जंग चलती है और अंत में जीतता वही है जिसको हम ज्यादा खाना खिलाते है। 



जब भी हमें गुस्सा आता हैं या घमंड से भर जाते हैं या लालच आता है तो उस टाइम हम जाने अनजानेअपने बुरे भेड़िए को और खाना खिला रहे होते हैं और ऐसे में अगर दूसरी तरफ से हमें कोई कुछ कह दे और हमें कुछ सुना दे तो हमारा गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच जाता है और हम अपने बुरे भेडिये को और ताकतवर बना देते हैं उसको और खाना खिला देते हैं। 

angry story hindi


और इस तरह से वो बुरा भेड़िया कब हम पर काबू पाकर हमें अपना गुलाम बना लेता है हमें पता भी नहीं चलता और यही कारण है कि दुनिया के ज्यादातर लोग अपने बुरे भेडिये को खाना खिला रहे हैं और नेगेटिव जिंदगी बिता रहे हैं। 



आपने ऐसे भी कुछ लोग देखे होंगे जो किसी भी परिस्थिति में कभी अपना टेम्पर नहीं खोते है, कभी अपने बुरे भेड़िए को अपने ऊपर हावी नहीं होने देते, हमेशा खुश रहते हैं क्योंकि वह हमेशा अपने अच्छे बभेडिये को खाना खिला रहे होते है।

how to be happy hindi

हर दिन हमें कई ऐसे मौके मिलते हैं जब हम खुद को यह सवाल पूछ सकते हैं की इस वक्त बुरे भेडिये को खाना खिलाकर और ज्यादा नेगेटिव और गुस्से वाला बनकर दुखी होना है या अच्छे भेडिये को खाना खिला कर खुश रहना और दूसरों को भी खुश रखना है।


तो आप किस भेडिये को ज्यादा खाना खिलाने वाले हैं कमेंट में जरूर बताना, मेरी हमेशा कोशिश रहती है आपकी जिंदगी को बेहतर बनाता रहूं उसके लिए मै लगातार ऐसी Hindi Moral Story पोस्ट करते रहता हूँ इसलिए हमें बुकमार्क करना न भूलें। 
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts