Blog By Amit Tripathi

6 मई 2019

4 ऐसे देश जहां खाने-पीने की कीमत बहुत ही कम है

दोस्तों जो देश जितना विकसित होता है वहां पर खाने-पीने की कीमत उतनी ही ज्यादा होती है. उदाहरण के तौर पर अमेरिका में एक बर्गर की कीमत लगभग 5 से 10 डॉलर तक होती है यानी भारतीय रुपए में इसकी कीमत 350 से लगभग 700 तक हो सकती है जबकि भारत में एक बर्गर की कीमत सिर्फ 100 से 300 रुपए तक होती है लेकिन दुनिया में ऐसे काफी सारे देश हैं जो गरीब देश ना होने के बावजूद वहां पर खाने-पीने की कीमत बहुत ही कम होती है तो आज मैं आपको बताने वाला हूं दुनिया के 4 ऐसे देशों के बारे में जहां पर खाने-पीने की कीमत दूसरे देशों के मुकाबले बहुत ही कम होती है.

1 - नेपाल

nepal food price

नेपाल में खाने-पीने का अंदाज भारतीयों के मुकाबले काफी अलग होता है. नेपाल के 3 स्टार होटल में एक प्लेट खाने की कीमत सिर्फ 100 से 300 रुपए तक होती है.

2 - बांग्लादेश

bangladesh food

बांग्लादेश के ज्यादातर लोग बंगाली होने के कारण चावल और मछली खाना पसंद करते हैं. बांग्लादेश के ज्यादातर होटल और रेस्टोरेंट में काफी सारी अलग-अलग प्रजाति की मछलियों का काफी स्वादिष्ट डिश आसानी से मिल जाती है. बांग्लादेश के 3 स्टार होटल में एक प्लेट खाने की कीमत 125 से 200 रुपए तक हो सकती है.

3 - वियतनाम

vietnam food prices

वियतनाम में खाने-पीने का अंदाज चाइना से काफी मिलता-जुलता है. वियतनाम के 3 स्टार होटल में एक प्लेट खाने की कीमत लगभग 150 से 200 रुपए तक हो सकती है.

4 - भारत


भारत में बने खाने में मसाले का काफी इस्तेमाल किया जाता है जिस वजह से भारतीय खाना को काफी सारे देश के लोग बहुत ही ज्यादा पसंद करते हैं. भारत के 3 स्टार होटल में एक प्लेट खाने की कीमत 200 से 250 रुपए तक आ सकती है.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Join Us On Telegram

Join Us On Telegram
Stay Updated

LIKE US ON FB

Popular Posts