A Fastest Growing Hindi Blog

2 मई 2019

भारत की 3 ऐसी जगहें जहां जाना आसान नहीं है | Top 3 Restricted Areas in India

Top 3 Restricted Areas in India

दोस्तों एक आम भारतीय भारत के लगभग सभी हिस्सों आसानी से घूम सकता है लेकिन भारत में ऐसी कई सारी जगह हैं जहां पर किसी भी नागरिक के लिए जाना लगभग नामुमकिन माना जाता है तो आज मैं बताने वाला हूं भारत की 3 ऐसी ही जगह के बारे में जहां पर जाना बहुत ही खतरनाक माना जाता है.

1 - नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड

नॉर्थ सेंटिनल आईलैंड

माना जाता है की यहाँ बहुत ही खतरनाक प्रजाति के लोग रहते हैं. यही कारण है कि भारत सरकार ने एक आम नागरिक का यहां पर बैन लगा दिया है. यहां पर रहने वाले जारवा संप्रदाय के लोगों का फोटो लेना भी माना है और एक बात काफी प्रचलित है कि यहां पर अकेले जो भी जाता है वह दोबारा वापस नहीं आता.

2 - निकोबार आईलैंड

निकोबार आईलैंड

दोस्तों निकोबार आईलैंड में काफी खतरनाक जनजाति रहने की वजह से यहां पर बहुत ही कम लोगो को जाने की अनुमति दी जाती है. इसके अलावा भी यहां पर जाने का साहस बहुत ही कम लोग दिखा पाते हैं. यहां पर जाने के बाद किसी भी टूरिस्ट के लिए यहां पर रहने वाले लोगों के काम में दखलंदाज़ी करना बिल्कुल मना है.

3 - चंबल नदी के आसपास का इलाका

Top 3 Restricted Areas in India

दोस्तों इस इलाके में बहुत से डाकू होने की संभावना से किसी भी व्यक्ति को यहां पर जाने की अनुमति बहुत ही कम दी जाती है. तो दोस्तों आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी? अगर जानकारी पसंद आई तो पोस्ट को लाइक और शेर जरूर करें, धन्यवाद.

Tags -
#Top 3 Restricted Areas in India
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts