A Fastest Growing Hindi Blog

15 मई 2019

दुनिया के 3 सबसे खूबसूरत देश | Top 3 Most Natural Beautiful Country in the World

Top 3 Most Natural Beautiful Country in the World

दोस्तों इस दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में घूमना हर किसी की ख़्वाहिश होती है लेकिन पैसों की कमी की वजह से दुनिया के ज्यादातर लोग खासकर भारत और पाकिस्तान जैसे देशों के आम नागरिक ख़्वाहिश होने के बावजूद वहाँ जा नहीं पाते हैं लेकिन बहुत सारे लोग पास पैसा होते हुए भी जानकारी की कमी की वजह से इन देशों में जा नहीं पाते हैं तो आज मैं बताने वाला हूं इस दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों के बारे में और वहां पर जाने का खर्च के बारे में जो शायद आप नहीं जानते हैं.

1 - स्कॉटलैंड

Top 3 Most Natural Beautiful Country in the World

दोस्तों पूरे दुनिया भर में सर्वे करवाने के बाद यह पता चला है कि दुनिया का सबसे खूबसूरत देश स्कॉटलैंड को माना जाता है. स्कॉटलैंड यूनाइटेड किंगडम यानि यूके का हिस्सा है और यहां जाने के लिए यूके का वीजा लेना जरूरी होता है. भारत से यहां पर घूमने जाने का खर्च लगभग 1.2 लाख से लेकर 1.7 लाख तक आ सकता है.

2 - आइसलैण्ड

आइसलैण्ड यूरोप के उत्तर में स्थित एक छोटा सा देश है जिसे दुनिया के सबसे खूबसूरत देशों में से माना जाता है. शायद आपको नाम से ही पता चल रहा होगा की दुनिया के अन्य हिस्से की तुलना में यहां पर ठंड बहुत ही अधिक होती है लेकिन इस देश के लोग, यहां का रहन-सहन और यहां की खूबसूरती लोगों को काफी आश्चर्यचकित करती है. इस देश में जाने का खर्च स्कॉटलैंड से थोड़ा सा ज्यादा है और भारत से यहां जाने का कुल खर्च 1.5 लाख से लेकर 2 लाख तक आ सकता है.

3 - स्विट्जरलैंड

दोस्तों दुनिया के ज्यादातर लोग घूमने जाने के लिए स्विट्जरलैंड को काफी पसंद करते हैं. स्विट्जरलैंड की खूबसूरती यहां के पहाड़, वादियां और रहन-सहन तारीफ के काबिल होता है. यही कारण है कि दुनिया के काफी सारे कपल हनीमून पर जाने के लिए स्विट्जरलैंड को काफी पसंद करते हैं. यहां के लोगों का रहन सहन इतना अच्छा है कि रहन-सहन के लिहाज से स्विट्जरलैंड इस पूरे दुनिया में तीसरे नंबर पर आता है. भारत से स्विट्जरलैंड जाने का खर्च 1 से लेकर 1.5 लाख तक आ सकता है.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts