जापान के 3 सबसे मजेदार आविष्कार | Top 3 Cool Japanese Gadgets

Top 3 Cool Japanese Gadgets in Hindi

कैसा होगा दोस्तों अगर आपके पास एक ऐसी जादुई कुर्सी हो जिसे आप कहीं भी ले जा सकते हो और जब चाहो उस पर बैठ सकते हो. अगर आप जापान में हैं तो ऐसा हो भी सकता है क्योंकि पूरी दुनिया से अलग जापान वह देश है जो हर दिन नई-नई चीजों का आविष्कार करने में लगा रहता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे मजेदार आविष्कारों के बार में जो जापान में बनाए गए हैं.
1 – Air Conditioner Shoes
Top 3 Cool Japanese Gadgets in Hindi
दोस्तों क्या आपको दिनभर ऑफिस में जूते पहनने पड़ते हैं और गर्मियों के दिनों में इससे आपकी हालत खराब हो जाती है? तो इन मजेदार जूतों के बारे में जान लीजिए, यह एक ऐसा मजेदार जापानी आविष्कार है जिसे आप जरूर पहनना चाहोगे. जापान की एक कंपनी ने एयर कंडीशन जूता बना कर तैयार किया है जो लोगो को बहुत राहत देता है.
2 – Beauty Lift High Nose
यह गैजेट उन लोगों के लिए काफी मददगार है जो अपनी नाक को लेकर हमेशा शिकायत करते रहते हैं और जो अपनी नाक को अपनी पसंद का कर देना चाहते हैं. एक जापानी कंपनी द्वारा बनाया गया यह छोटा सा गैजेट नाक के नीचे, बगल और सामने से लगाया जाता है. सिलिकॉन और स्टील से बने इस मजेदार गैजेट का वजन है केवल 25 ग्राम है. इसे दिन में 3 मिनट के लिए लगाया जाता है जो स्विच ऑन करने के बाद नाक में थोड़ा सा वाइब्रेशन पैदा करता है.
3 – Armpit Colling Fan
एक जापानी कंपनी ने गर्मियों के दिनों में कुल रहने के लिए यह एक मजेदार गैजेट बनाया है. यह आर्मपिट फैन कंपैक्ट बैटरी से चलने वाला छोटा सा पंखा है जिसे आप अपनी शर्ट में लगा सकते हो. पसीने वाले क्षेत्रों में यह पंखा हवा प्रदान करता है और पसीने को आपके कपड़ों तक पहुंचने से रोकता है जिससे व्यक्ति गर्मियों में भी ठंडा महसूस करता है. तो हमें कमेंट करके जरूर बताएं की आप इनमे से कौन सा गैजेट उपयोग करना चाहेंगे.

Leave a Comment