A Fastest Growing Hindi Blog

10 मई 2019

दुनिया के 3 सबसे शानदार और आरामदायक ट्रक | Best Luxury Truck

Best Luxury Truck

सड़कों पर हरदिन अनगिनत ट्रक चलते रहते हैं. कोई भी भारी भरकम चीज को अगर एक जगह से दूसरी जगह ले जाना हो चाहे तो ट्रक बहुत उपयोगी साबित होते हैं. आज हम उन ट्रक के बारे में बात नहीं करेंगे जिन्हें आप हमेशा रास्ते पर चलते देखते हैं, आज हम बताने जा रहे हैं कुछ शानदार और आरामदायक ट्रक के बारे में, तो चलिए शुरू करते हैं.

1 - Tesla Semi Truck

Tesla Semi Truck

टेस्ला कंपनी द्वारा बनाया गया यह शानदार इलेक्ट्रिक ट्रक अबतक का सबसे सुरक्षित और आरामदायक ट्रक है. इसमें चार दमदार मोटर्स लगी हुई हैं जो इसे अधिकतम शक्ति और गति प्रदान करते हैं. अगर यह पूरी तरह से भरा हुआ हो तो भी 20 सेकंड में 0 से 60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है. साथ ही फुल चार्ज होने के बाद यह 500 मील तक चल सकता है.

2 - Urban E Truck
मर्सिडीज का यह शानदार ट्रक इलेक्ट्रिक मोटर से चलता है जो पर्यावरण के लिए काफी अनुकूल है. यह ट्रक इतना शांत है कि शहर के बीच से चुपचाप निकल जाता है और मुश्किल से कभी कोई शोर करता है. इसमें 212 एएच दमदार क्षमता वाली बैटरी लगी हुई है जिसकी मदद से यह 200 किलोमीटर तक ट्रैवल कर सकता है. इसमे साइड मिरर की जगह कैमरे लगे हुए हैं.

3 - Belaz 75710
यह दुनिया का सबसे बड़ा ट्रक है. यह इतना बड़ा है कि इस पर चढ़ने के लिए सीढ़ियों का सहारा लेना पड़ता है. इस विशाल ट्रक के टायर ही एक आदमी की लंबाई से दोगुने से भी ज्यादा बड़े हैं. इसका वजन करीब 800 टन है और यह करीब 500 टन तक वजन आसानी से उठा सकता है. बता दें कि इसमें 60 लीटर से भी ज्यादा ईंधन डाला जा सकता है. इसका वजन बहुत ज्यादा होने के बावजूद भी यह तकरीबन 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है.
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts