Blog By Amit Tripathi

29 अप्रैल 2019

दुनिया की सबसे विचित्र घटनाएं जिन पर विश्वास करना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है | Mysterious Events in Hindi

Mysterious Events in Hindi

आज हम आपको संसार की कुछ ऐसी अजीबो गरीब घटनाओं (Mysterious Events) के बारे में बताएंगे जिनके बारे में बहुत से विद्वान और वैज्ञानिक रिसर्च करके थक चुके हैं मगर अभी तक किसी को भी इन अनसुलझी पहेलियों (Mysterious Events) के बारे में कुछ भी पता नहीं चला है.

आज भी सुरक्षित है 2000 साल पुराना मृत शरीर -
चीन की जिन जुई जिसे लेडी डाइ (lady dai) के नाम से भी जाना जाता है उनकी मौत करीब 2000 साल पहले हुई थी पर आज भी उनका शरीर बिल्कुल सही सुरक्षित है, किसी भी व्यक्ति की 2000 साल पुरानी ममी को सुरक्षित रख सके ऐसा होना बहुत मुश्किल है पर ऐसा हुआ है. चीन की लेडी डाइ की बॉडी जब मिली थी तो उसकी स्कीन मुलायम थी और उनके पैरों के जोड़ भी हिल रहे थे. आज भी यह शरीर वैसी की वैसी सुरक्षित हालत में है.


6 इंच का नर कंकाल (6 inch Human Skeleton) -

आप यह सुनकर हैरान रह जाओगे कि 6 इंच का नर कंकाल भी हो सकता है. जी हां, सुनने में अजीब लग सकता है पर यह सच है की महज 6 इंच का नरकंकाल भी हो सकता है. चिली के घोस्ट टाउन में एक नर कंकाल मिला था और यह आज भी लोगों के लिए एक बड़ा सवाल बना हुआ है. इसके शरीर पर धारियां थी पर कुछ लोगों ने इस कंकाल को मानव कंकाल ही माना है. पर सवाल यह उठता है कि ऐसा कैसे हो सकता है? क्या कोई 6 इंच का आदमी भी हो सकता है?

जानवरों ने बचाई थी लोगों की जान -
जब 1975 में चीन के एक शहर में भूकंप आया तो उसमें जनता की जान इंसान ने नहीं बल्कि जानवरों ने बचाई थी. हुआ यूं कि भूकंप आने से कुछ टाइम पहले जानवर अजीब सा बर्ताव करने लगे जानवरों की अजीबोगरीब हरकत से पूरे शहर को खाली करवा दिया गया और शहर के खाली होने के कुछ समय बाद वहां इतनी तेज भूकंप आया कि चीन का शहर 90 प्रतिशत तबाह हो गया, इस भूकंप की तीव्रता 7.3 मापी गई थी.

क छेद में समा जाता है आधी नदी का पानी (Devil's Kettle) -

Devil's Kettle hindi

एक नदी ऐसी है जिसका आधे से ज्यादा पानी एक छेद में समा जाता है, जी हां हम बात कर रहे हैं डेविल्स केटल नामक झील की जो एक नदी के पास बनी है और नदी उसके पास से गिरती है तो नदी का आधा पानी उसमें समा जाता है. इस क्षेत्र पर काफी रिसर्च किए गए पर आज तक कोई भी पता नहीं लगा सका कि इतने छोटे छेद में इतना पानी कैसे आ सकता है?

स्विमिंग करने के दौरान गायब हो गए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री -


प्रधानमंत्री का देश में बहुत बड़ा महत्त्व होता है और अगर किसी देश के प्रधानमंत्री को अचानक कुछ हो जाए तो पूरे देश में खलबली मच जाती है. अगर किसी भी वजह से प्रधानमंत्री लापता या गायब हो जाए तो उसे कहीं से भी ढूंढ निकालते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री जिन्होंने 22 महीने पहले ही अपना कार्यभार संभाला था तट पर स्विमिंग करते हुए अचानक गायब हो गए उनके गायब होने के तुरंत बाद एयरफोर्स और अनेक हेलीकॉप्टर लगाए गए लेकिन होल्ट का कहीं नामोनिशान तक नहीं मिला और आज तक भी उनको कोई नहीं ढूंढ पाया.

आसमान से बरसे मांस के टुकड़े -
यह सुनकर तो शायद आपको बिल्कुल यकीन ही नहीं होगा लेकिन यकीनन ऐसा हुआ है. 1876 में मांस की बारिश होने लगी थी. लोग सब कुछ छोड़ मांस के टुकड़ों को इकट्ठा करने में जुट गए और जब कुछ लोगों ने इस मांस को चखा तो उन्हें यह बहुत ही स्वादिष्ट लगा. यह मांस के टुकड़े 3 से 5 इंच के थे और बिल्कुल साफ थे. जब इन टुकड़ों की जांच की गई तो जांच करने वाले लोगों ने बताया कि यह टुकड़े किसी घोड़े या किसी नवजात के हैं. मगर यह सच है कि आज तक इनका कोई भी पता नहीं लगा पाया कि यह किसका मांस है और इनकी बारिश क्यों हुई है.

हम उम्मीद करते हैं दोस्तों आपको हमारा यह पोस्ट पसंद आया होगा ऐसे ही रोमांचक पोस्ट पढने के लिए हमें फॉलो जरूर कर लीजिये.

यह भी पढ़े - भारत का रहस्यमय पहाड़ जो हर वाहन को अपनी तरफ खींच लेता है | Magnetic Hill Ladakh

अब पाइये हमारी सभी नयी पोस्ट अपने मोबाइल पर इसके लिए जुड़िये हमारे Whatsapp ग्रुप से - यहाँ क्लिक कीजिये

अगर आप अपना नंबर पब्लिक नहीं करना चाहते तो आपको "Hello Bloggeramit" लिखकर @9536884448 पर मेसेज करना होगा और भविष्य में आने वाली सभी पोस्ट आपके whatsapp पर पहुच जाएगी, धन्यवाद।
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Join Us On Telegram

Join Us On Telegram
Stay Updated

LIKE US ON FB

Popular Posts