Blog By Amit Tripathi

12 जुल॰ 2018

5 जरूरी बातें जो संजू फिल्म में नही दिखायी गयी

फिल्म संजू से सभी के सामने संजय दत्त की लाइफ स्टोरी दिखाई गई है जिसे रणबीर कपूर ने बखूबी निभाया है हम समझ सकते हैं कि ढाई घंटे की फिल्म में संजय की पूरी स्टोरी नहीं दिखाई जा सकती थी पर फिल्म में काफी ऐसे कैरेक्टर्स और सिचुएशन है जो दिखाई भी गए पर फिर भी कुछ ऐसी जरूरी चीजें हैं जो ऑडियंस को नहीं दिखाई गयी तो इस पोस्ट में हम आपको संजू फिल्म से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो रियल थी लेकिन फिल्म का हिस्सा नहीं बनी।
sanju movie review hindi
1- फिल्म में दिखाया गया है कि संजय की ड्रग एडिक्शन का पता नरगीश को बिल्कुल भी नहीं था पर सच्चाई यह थी कि संजू की फैमिली में नरगिस को ही सबसे पहले पता चला था कि संजू ड्रग्स लेते हैं उन्होंने यह बात सुनील को कभी नहीं पता लगने दी और वह बहुत कोशिश करती रही कि संजू की ड्रग्स की लत छुड़वा सके जैसे फिल्म में दिखाया गया है कि सुनील संजू को नरगिस की रिकॉर्डिंग सुनाते हैं उसी तरह नरगिस ने संजू के लिए भी एक रिकॉर्डिंग छोड़ी थी जिसमें उन्होंने संजू को रिक्वेस्ट की थी की उन्हें ड्रग्स छोड़ देनी चाहिए क्योंकि फ्यूचर में वह खुद उनकी मदद करने के लिए जिंदा नहीं रहेंगी।


sanju and nargish relation
2 - फिल्म में संजू की लाइफ का एक बहुत जरूरी पहलु नहीं दिखाया गया है वह है उनकी रिचा शर्मा के साथ शादी शायद यह चीज इसलिए नहीं दिखाई गई क्योंकि इससे संजू के कैरेक्टर पर एक नेगेटिव इंपेक्ट आता क्योंकि संजू ने रिचा को उस वक्त डाइवोर्स दिया था जब वो ब्रेन ट्यूमर जैसी बीमारी से जूझ रही थी. रिचा ने संजू के साथ सुलह करने की बहुत कोशिश की पर संजू रिचा के साथ नहीं रहना चाहते थे लेकिन एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रिचा ने बताया था कि डाइवोर्स का कारण माधुरी दिक्षित है. उन दिनों संजय और माधुरी के अफेयर की बहुत खबरें आया करती थी और माना जाता है कि जब संजू 1993 में अरेस्ट हुए उसी दौरान माधुरी ने उनसे ब्रेकअप कर लिया।
sanju and richa sharma relation

3 - फिल्म में संजू की बहन प्रिया को कई सीन में दिखाया गया है पर कभी भी उन्हें कोई डायलॉग बोलते हुए नहीं देखा गया पर रियल लाइफ में प्रिया ही तो थी जो संजू को हमेशा सपोर्ट करती थी उनका रोल फिल्म में थोड़ा बहुत तो जरूर दिखाना चाहिए था क्योंकि प्रिया हर सिचुएशन में संजू के बहुत करीब थी जब संजू ने अपने आप को सरेंडर किया था तब भी प्रिया उनके साथ दिखी और दोनों उस मोमेंट पर इमोशनल हो गए अगर प्रिया को फिल्म में और दिखाया जाता तो फादर एंड सन रिलेशनशिप के साथ-साथ एक ब्रदर-सिस्टर रिलेशनशिप ऑडियंस को इमोशनली टच कर सकता था।

sanjay datt and his sister priya
4 - फिल्म में संजय कि अबू सलेम और कई अंडरवर्ल्ड से जुड़े लोगों के साथ सीन दिखाए गए हैं पर संजू अंडरवर्ल्ड के कांटेक्ट में कैसे आए यह फिल्म में नहीं दिखाया गया. संजय की फिल्म यलगार की शूटिंग दुबई में हो रही थी तो उसी दौरान संजय दाऊद इब्राहिम से मिले और यहां से ही संजय का अंडरवर्ल्ड के साथ कलेक्शन बनना शुरू हुआ संजय ने दाऊद से मिलने की बात खुद अपने कोर्ट स्टेटमेंट में मानी थी और यह भी माना था कि दाऊद ने उन्हें मुंबई में अंडरवर्ल्ड से कनेक्ट करवाया था।


sanjay datt underworld seen in movie
5 - फिल्म में देखा गया की संजय अपनी पूरी कहानी अनुष्का शर्मा को बता रहे होते हैं जिन्होंने मूवी में एक बायोग्राफी का रोल निभाया है पर इस कैरेक्टर का संजू की रियल लाइफ से कोई लेना-देना नहीं है बल्कि संजू के वकील सतीश इस कैरेक्टर से ज्यादा क्लोज थे. सतीश ही संजू के वकील थे जिन्होंने संजू का कोर्ट केस लड़ा और उन्हें टेररिज्म एक्ट से बरी करवाया अगर सतीश ना होते तो संजय लाइफ टाइम के लिए जेल भी जा सकते हैं तो अगर अनुष्का के कैरेक्टर् को एक वकील की तरह दिखाया जाता तो कम से कम उसे संजय की असल ज़िन्दगी से रिलेट किया जा सकता था। 
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

Join Us On Telegram

Join Us On Telegram
Stay Updated

LIKE US ON FB

Popular Posts