A Fastest Growing Hindi Blog

5 जून 2018

कॉमेडियन कपिल शर्मा की अनकही कहानी

कॉमेडियन कपिल शर्मा की अनकही कहानी

कपिल शर्मा एक ऐसे कॉमेडियन है जिनकी लाइफ स्टोरी बहुत ही प्रेरणादायक रही है. एक छोटे शहर से आने वाले कपिल ने कॉमेडी की दुनिया में बहुत नाम कमाया है पर आजकल कपिल अपनी कॉमेडी से ज्यादा उनकी लाइफ से जुड़ी कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से चर्चा में रहते है इस आर्टिकल में हम आपको कपिल की लाइफ से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आप शायद नहीं जानते होगे तो आप से रिक्वेस्ट है कि आप इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।
कॉमेडियन कपिल शर्मा की अनकही कहानी

कपिल के स्ट्रगलिंग दिन
कपिल के स्ट्रगलिंग दिन
कपिल ने अपना करियर एक थिएटर आर्टिस्ट के रूप में शुरू किया था और कॉलेज से ग्रेजुएट होने के बाद वो पार्ट टाइम थिएटर सिखाया करते थे. अपने स्कूल के दिनों में उन्होंने पीसीओ में भी जॉब की है ऐसा करते-करते कपिल ने 10 साल तक स्ट्रगल किया फिर अपने फादर की डेथ के बाद उन्होंने मन बना लिया कि वह थिएटर और सिंगिंग की जगह स्टैंडअप कॉमेडी करेंगे इसी वजह से उन्होंने पंजाबी कॉमेडी शो हंसते रहो में हिस्सा लिया और उसके बाद कपिल ने द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज के लिए ऑडिशन दिया जिसमें उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया पर कपिल ने हार नहीं मानी और एक बार दोबारा ऑडिशन दिया जिससे उनका शो में सिलेक्शन पक्का हो गया कपिल सीजन के विनर रहे और उसके बाद से ही उनका करियर चल पड़ा। 



कॉन्ट्रोवर्सी
कपिल कॉन्ट्रोवर्सी
कपिल के करियर में कई कॉन्ट्रोवर्सी रही है चाहे अपनी फीमेल सह अभिनेत्री के साथ बदतमीजी करना हो या फिर अपने शूट्स को डिले करना. कपिल पिछले कुछ दिनों से कपिल अपनी कॉमेडी से ज्यादा इन कॉन्ट्रोवर्सी की वजह से न्यूज़ में रहे हैं जैसे 2017 में कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर की लड़ाई की खबरें आई थी जहां न्यूज़ में आया कि कपिल ने सुनील की तरफ जूता फेंक के मारा था इस कॉन्ट्रोवर्सी से कपिल, उनके शो और उनकी इमेज को बहुत नुकसान पहुंचा. इस घटना के बाद सुनील और बाकी कई एक्ट्रेस ने द कपिल शर्मा शो बीच में ही छोड़ दिया और कुछ टाइम बाद शो को भी बंद कर दिया गया. अब जब 2018 में कपिल अपना नया शो फैमिली टाइम विद कपिल शर्मा से वापस आए ही थे कि उन्होंने ट्विटर पर विकी लालवानी नाम के पत्रकार को गाली दी क्योंकि कपिल का मानना था कि वो उनके बारे में हमेशा नेगेटिव न्यूज़ लिखते हैं तो इसी के बीच एक कॉल रिकॉर्डिंग लीक हुई जहां कपिल पत्रकार को गालियां देते पाए गए इसके बाद दोनों ने एक दूसरे के ऊपर केस फाइल किया और इसी के चलते कपिल का नया शो कुछ महीनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया इस कॉन्ट्रोवर्सी के अगले ही दिन एक और कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी हो गई जहां कपिल ने अपनी एक्स गर्लफ्रेंड प्रीति सिमोस और नीति सिमोस जो उनकी मैनेजर रह चुकी है दोनों के खिलाफ शोषण और पैसे हथियाने का केस फाइल कर दिया. कपिल का कहना है की नीती ने उनके साथ 25 लाख रुपए का फ्रॉड किया है वहीँ रिप्लाई में नीति ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं हुआ था कपिल अभी ठीक स्टेट ऑफ माइंड में नहीं है और अपनी बात को प्रूफ करने के लिए उनके पास कोई प्रूफ भी नहीं है।


डिप्रेशन
फिरंगी मूवी के ट्रेलर लॉन्च के दौरान कपिल ने कबूल किया था कि वह डिप्रेशन में थे और बहुत शराब पीने लगे थे. इसी वजह से उनके सारे शूट्स कैंसिल हुए जिसके कारण वो और डिप्रेशन में चले गए. अब हाल ही में दुबारा उनका कहना है कि वह डिप्रेशन में है और उनका स्टेट ऑफ माइंड ठीक नहीं है. सब का मानना है कि इन सब चीजों की शुरुआत सुनील और कपिल की लड़ाई से पर सुनील ने कपिल को कुछ भी गलत नहीं कहा और अभी भी सुनील उनको अच्छे स्वास्थ की शुभकामनाएं देते नजर आते हैं।

कपिल की सफलता और फिर असफलता
अपने संघर्ष के दिनों में 300 रूपये रोजाना के लिए शो करने वाले कपिल हाल ही में हर एपिसोड में 50 से 70 लाख रुपए कमाया करते थे. उनके शो की रेटिंग भी हमेशा टॉप पर रहती थी पर अब कपिल की लाइफ में सब कुछ बिगड़ता नजर आ रहा है उनकी फिल्म फिरंगी भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. बहुत लोगो का मानना है कि कपिल अपनी सक्सेस की वजह से अभिमानी हो गए हैं और अब वो डिप्रेशन से लोगों की सांत्वना पाना चाहते हैं। 



कहा जा रहा है कि यह कपिल के करियर का सबसे खराब वक्त है क्योंकि साथी अपने करियर में अच्छा कर रहे हैं और कपिल का करियर डाउन फॉल पर चल गया है हम तो यही कहेंगे कि अगर कपिल अपनी परेशानीयों को सॉल्व करें और इन कॉन्ट्रोवर्सी से दूर रहे तो जल्द ही वह दोबारा लोगों को हंसाते हुए नजर आएंगे और शायद ऐसे ही हम सब भी उनको देखना चाहेंगे। 
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB

Popular Posts