8 चौकाने वाली काम की Websites जो आप नही जानते

इन्टरनेट की दुनिया में अनगिनत Websites मौजूद है इनमे से कुछ websites ऐसी ही जो आपके बहुत काम की साबित हो सकती है लेकिन इन्टरनेट पर इन्हें खोजना बहुत मुश्किल हो जाता हैं इसलिए आज की इस पोस्ट में हम आपके लिए लाये है ऐसी 8 Websites जो आपके बहुत काम आने वाली है और जिनके बारे में शायद आपने पहले कभी नही सुना होगा।

1 – 10minutemail.com

अगर आप किसी ऐसी website में रजिस्टर करना चाहते है यहाँ आप अपना Real ईमेल एड्रेस नही देना चाहते तो 10minutemail.com में आप अपना Temporary ईमेल एड्रेस open कर सकते है और अपना अकाउंट Verify करवा सकते है।

Open Now – Click Here

2 – repairclinic.com

repairclinic.com को अगर आप अच्छे से उपयोग करें तो ये आपके हज़ारों रूपये बचा सकती है। वो कैसे? वो भी बताते है। repairclinic.com में बहुत से ऐसे आर्टिकल और videos है जहा से आप किसी appliance को ठीक करना आसानी से सिख सकते है और सीखने के बाद खुद उस appliance को रिपेयर कर सकते है।

Open Now – Click Here

3 – ninite.com

अगर आपने अभी अभी अपने computer में window अपडेट की है या फोर्मेट किया है और अब अपने कंप्यूटर के लिए जरूरी सॉफ्टवेर को खोज रहे है तो ninite.com को open कीजिये और अपनी पसंद के सभी सॉफ्टवेर के एक ही बार में Install करें। ninite.com में सभी जरूरी सॉफ्टवेर जैसे – क्रोम, ओपेरा, फायरफॉक्स, VLC, गूगल ड्राइव आदि मौजूद है।

Open Now – Click Here

4 – thistothat.com

अगर आप जानना चाहते है की किसी तरह की वस्तु को किसी तरह की वस्तु में चिपकाने या जोड़ने के लिए किसी तरह का गोंद यानि ग्लू उपयोग होगा तो thistothat.com पर जाइए किस वस्तु से किस वस्तु को जोड़ना है बताइए और thistothat.com आपको काम आने वाले गोंद यानी ग्लू की जानकारी दे देगा।

Open Now – Click Here

5 – www.spreeder.com/app.php

इस website को मै बहुत ज्यादा प्रयोग करता हु और इसका फायदा भी मुझे मिला है ये website काम आती है आपकी रीडिंग स्पीड बढाने के लिए। जिस आर्टिकल को आप पढना चाहते है उसे copy कीजिये और इस website में जाकर paste कर दीजिये अब खुद ही इस website में जाकर देखिये की यह कैसे काम करती है और कैसे ये आपकी रीडिंग स्पीड बढाएगी।

Open Now – Click Here

6 – www.ssavr.com

अगर आप घर या ऑफिस में एक ही इन्टरनेट कनेक्शन से 2 या उससे ज्यादा कंप्यूटर या मोबाइल जुड़े हुए है तो आपको एक कंप्यूटर से दुसरे पर कोई फाइल, text आदि शेयर करने के लिए किसी ईमेल या ब्लूटूथ की आवश्यकता नही है। www.ssavr.com में जाइए और शेयरिंग शुरू कीजिये।

Open Now – Click Here

7 – web.archive.org

web.archive.org में आप किसी भी वेबसाइट को history में जाकर देख सकते है की वो कैसी दिखती थी example के लिए अगर आप देखना चाहे गूगल 1990 में कैसा दीखता था तो इस website में जाइये और www.google.com लिखे और देखे की गूगल किस date में कैसा दिखाई देता था।

Open Now – Click Here


8 – cloudconvert.org

अगर आप किसी खास फोर्मेट को किसी अन्य फोर्मेट में बदलना चाहते है तो ये website आपके बहुत काम आएगी। website open कीजिये और फाइल और फोर्मेट select कीजिये।

Open Now – Click Here

Tags-
#Interesting websites in hindi
#helpful websites information in hindi
#kuch naya sikhe

You May Also Like

loading…

3 thoughts on “8 चौकाने वाली काम की Websites जो आप नही जानते”

  1. 8 उपयोगी वेबसाइटस के बारे में आपने जिस अंदाज में बताया है वह सचमुच काबिले तरीफ है। बहुत ही बढि़या लेख की प्रस्तुति।

    Reply

Leave a Comment