A Hindi Blog About Motivation,Earn Money Online and New Technology

10 जून 2018

चीन देश के अजब गजब और रोचक तथ्य

चीन के रोचक तथ्य

दोस्तों आज मै आपके साथ शेयर करने जा रहा हु हमारे पड़ोसी देश चीन के कुछ अजब-गजब और रोचक तथ्य जिन्हें आपने सायद पहले कभी न सुना हो। 
चीन के रोचक तथ्य
चाइना हर प्रोडक्ट की नकल करने में बहुत ही आगे निकल चुका है यहां तक कि वहां पर नकली अंडों की भी फैक्ट्री मौजूद है और नकली चावल भी वहां पर बड़ी आसानी से बनाए जाते हैं। 
china interesting facts in hindi

चाइना में एप्पल के बहुत सारे नकली स्टोर बने हुए हैं और वहां पर काम करने वाले लोग बिल्कुल Apple जैसी यूनिफार्म पहनते हैं जिससे कि उनका स्टोर पूरी तरह से असली लगे। 


CHINA FACTS IN HINDI
चाइना में हर साल 22 लाख करोड़ सिगरेट पी जाती है और इनमें से 6 लाख से भी ज्यादा सिगरेट नकली होती हैं जिसमें की असली के मुकाबले 80 प्रतिसत ज्यादा निकोटीन और 130 प्रतिसत ज्यादा कार्बन मोनोऑक्साइड मौजूद होती है जो हमारे शरीर के लिए बेहद खतरनाक है।
unbelievable facts about china in hindi
साल 2006 में चाइना में एक व्यक्ति की मौत रेबीज के चलते हो गई थी इसके बाद चाइना ने 70 हज़ार कुत्ते को पीट-पीटकर मरवा दिया था और अगर कोई भी कुत्ता वहां पर अपने मालिक के साथ घूमता हुआ दिखाई देता था तो उसे रोक कर पीट-पीट कर मार दिया जाता था।
interesting facts about india in hindi
चाइना के लोगों के लिए बिच्छू, सांप, कुत्ता और बिल्ली जैसी चीजों को खाना बहुत ही आम बात है। 


चीन देश के अजब गजब और रोचक तथ्य विडियो में देखे -


आप यह तो जानते ही है कि चाइना का शंघाई शहर अपनी ऊंची इमारतों के लिए दुनिया भर में जाना जाता है मगर वहां पर हर साल बहुत सारे लोग सुसाइड भी करते हैं। 
amazing facts in hindi
चाइना पूरी दुनिया में सबसे अधिक सजा-ए-मौत देने वाले देशों में से एक है इसके इलावा चाइना का एक बहुत ही पॉपुलर टीवी शो है जहां पर जिस इंसान को फांसी लगने वाली होती है उसका इंटरव्यू लिया जाता है। 



इतना बड़ा देश होने के चलते ही चाइना में 5 टाइम जोन मौजूद है मगर चाइना की राजधानी बीजिंग के टाइम को ही पूरे चाइना में इस्तेमाल किया जाता है। 

आप में से बहुत लोगो की फेवरेट चीज़ आइसक्रीम का आविष्कार भी चाइना में हुआ था मगर असल में यह आविष्कार एक गलती के चलते हो गया था जब चावल और दूध के मिश्रण को एक पैकेट में रखा गया था। 
चीन के रोचक तथ्य
खून हमारी बॉडी में दौड़ता है और उसे हमारा दिल पंप करता है इस बात का पता भी सबसे पहली बार चाइना में ही लगा था। 

आज भी चाइना के कुछ लोग इतने ज्यादा गरीब है कि वहां पर तीन करोड़ से भी ज्यादा लोग गुफाओं जैसे घरों में रहते हैं। 

चाइना के गंदे कानूनों के चलते हैं वहां पर अमीर लोग अपने बदले गरीब लोगों को भी जेल में भेज सकते हैं।

शायद आप सभी को यह बात सुनकर थोड़ी हंसी आए कि चाइना में एक लड़के ने सिर्फ आईपैड खरीदने के लिए ही अपनी किडनी को बेच दिया था।
चीन के रोचक तथ्य
इसके इलावा आप सभी को यह बात जानकर भी थोड़ी हैरानी होगी कि चाइना में ब्रा स्टडीज के लिए भी डिग्री मिलती है। 



तो दोस्तों यह थी चाइना के बारे में कुछ कमाल के रोचक तथ्य अगर आपको यह पोस्ट पसंद आयी हो तो पोस्ट को शेयर भी जरूर कर देना।

Tags -
#चीन के रोचक तथ्य
#china interesting facts in hindi
#CHINA FACTS IN HINDI
#unbelievable facts about china in hindi
#interesting facts about india in hindi
#amazing facts in hindi
Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB