A Hindi Blog About Motivation,Earn Money Online and New Technology

4 जून 2018

भारतीय सितारे जिन्होंने लाइव टीवी पर अपना करियर बर्बाद कर लिया

भारतीय सितारे जिन्होंने लाइव टीवी पर अपना करियर बर्बाद कर लिया

टीवी पर हमने कितनी बार अपने फेवरेट सेलेब्रिटीज को अलग-अलग मिजाज में देखा है इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे सेलेब्रिटीज के बारे में बताएंगे जिनको लाइव TV पर कुछ इस सिचुएशन में पाया गया जिसके बाद उनका करियर हमेशा के लिए खत्म हो गया।

भारतीय सितारे जिन्होंने लाइव टीवी पर अपना करियर बर्बाद कर लिया


मंदाकिनी
mandakini with daud

फिल्म राम तेरी गंगा मैली से मशहूर होने वाली मंदाकिनी का करियर बॉलीवुड में टॉप पर चल रहा था मंदाकिनी अपने 6 साल के करियर में 40 से भी ज्यादा फिल्मों में नजर आई पर फिर 1994 में जब उन्हें दुबई में एक क्रिकेट मैच के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के साथ लाइव टीवी पर देखा गया तो उसके बाद से ही कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी हो गई और क्योकि दाऊद इंडिया के मोस्ट वांटेड मुजरिमों में से एक थे तो मंदाकिनी के पीछे भी पुलिस लग गई और एक लाइव मोमेंट की वजह से मंदाकिनी को अपना बॉलीवुड करियर छोड़ना पड़ा और वह कई सालों तक दुबई में ही रही हालांकि कुछ सालों बाद मंदाकिनी ने एक इंटरव्यू कहा कि उनका दाऊद से कोई रिलेशन नहीं था पर तब तक फिल्म इंडस्ट्री में उनकी रेपुटेशन पूरी तरह से खराब हो चुकी थी और उन्हें कभी दोबारा किसी फिल्म में नहीं देखा गया। 



शक्ति कपूर
shakti kapoor casting cough

अपने कॉमेडी और नेगेटिव किरदार से पहचाने जाने वाले शक्ति कपूर एक वक्त पर बॉलीवुड के मोस्ट इन डिमांड एक्टर हुआ करते थे पर 2005 में उन्हें एक स्टिंग ऑपरेशन में कास्टिंग काउच का दोषी पाया गया सामने आई विडियो में देखा गया की शक्ति कपूर अंडरकवर रिपोर्टर को कास्टिंग काउच के लिए मना रहे थे और साथ ही साथ कई बॉलीवुड एक्ट्रेस जैसे रानी मुखर्जी, ऐश्वर्या और प्रीति जिंटा का नाम लेकर कह रहे हैं कि फिल्मों में रोल पाने के लिए इन सब ने भी डायरेक्टर के साथ कंप्रोमाइज किया था बस जैसे ही यह स्टिंग ऑपरेशन टीवी पर दिखाया गया उसके बाद से ही शक्ति कपूर का करियर निचे चला गया था. बॉलीवुड के ज्यादातर डायरेक्टर ने उनके साथ काम करने से मना किया और बस कुछ ही डायरेक्ट जैसे प्रियदर्शन और डेविड धवन ने शक्ति को अपनी फिल्मों में काम दिया. शक्ति ने अपने करियर में 700 से भी ज्यादा फिल्में की है पर 2005 की इस घटना के बाद उन्हें सिर्फ गिनी-चुनी फिल्म में ही देखा गया। 

विनोद कांबली
vinode kambli career

एक टाइम था जब सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली का नाम साथ में लिया जाता था लेकिन सचिन के करियर की तरह कांबली का करियर नहीं चल पाया. उन्होंने क्रिकेट के बाद मॉडलिंग से लेकर एक्टिंग करने की भी कोशिस की पर वहां भी उन्हें कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी फिर वह टाइम आया जब कांबली को न्यूज़ चैनल के लिए क्रिकेट एक्सपर्ट की तरह देखा गया पर एक दिन लाइव टीवी पर उन्होंने 1996 वर्ल्ड कप के इंडिया श्रीलंका मैच को फिक्स होने का आरोप लगाया. अपनी बात को प्रूफ करने के लिए काम्बली के पास कोई एविडेंस नहीं था और लोगों का मानना था कि यह बस टीआरपी पाने के लिए किया गया ड्रामा था इस फिक्सिंग के बेबुनियाद आरोप के लिए काम्बली को बहुत क्रिटिसाइज किया गया और ऑडियंस ने भी उन्हें गंभीरता से लेना बंद कर दिया। 

विवेक ओबरॉय
vivek obrai salman khan

विवके की बॉलीवुड में शुरुआत बहुत ही जबरदस्त रही थी साथिया और कंपनी की सक्सेस को देखकर विवेक का भविष्य बहुत अच्छा माना जा रहा था पर जब विवेक और ऐश्वर्या के अफेयर की खबरें आई तो इस वजह से सलमान ने विवेक को धमकाना शुरू कर दिया इसके रिप्लाई में विवेक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसमें उन्होंने खुलेआम पूरी दुनिया के सामने सलमान खान को चैलेंज किया. वीडियो के बाद विवेक का करियर वैसा नहीं रहा जैसा उन्होंने सोचा था कई बॉलीवुड प्रोड्यूसर ने उन्हें अपने प्रोजेक्ट से साइड लाइन कर दिया क्योंकि प्रोड्यूसर सलमान के अगेंस्ट नहीं जाना चाहते थे. ऐसे ही विवेक को लीड एक्टर से हटके साइड रोल में देखा जाने लगा. 2004 से लेकर अब तक विवेक की सारी लीड रोल वाली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही है. विवेक ने भी कई इंटरव्यू में कहा है कि उनका सलमान खान को ओपन चैलेंज करना उनकी लाइफ की सबसे बड़ी गलती थी। 


श्रीशंत
srishant spot fixing

इंडिया के वर्ल्ड कप विनिंग फास्ट बॉलर श्रीसंत की लाइफ हमेशा से ही सुर्ख़ियों में रही है जब वो अपने करियर की पीक पर थे तो अपनी बॉलिंग और गुस्से से उन्होंने सभी क्रिकेट फैन्स को बहुत इंप्रेस किया था पर 2013 में श्रीसंत को स्पॉट फिक्सिंग का दोषी पाया गया जहां श्रीशंत ने पुलिस के सामने यह माना की लाइव मैच के दौरान बुकि को सिग्नल देने के लिए श्रीसंत ने टॉवल से सिग्नल दिया था जिससे की बुकि जो मैच TV पर या स्टेडियम से देख रहे हो उन्हें सिग्नल मिल जाए की यह बल स्पॉट फिक्स होने वाली है. इस घटना के बाद श्रीसंत को बहुत आलोचना का सामना करना पड़ा और उन्हें बीसीसीआई ने लाइफ टाइम के लिए बैन कर दिया। 
पापोन
papon kiss

लाइव ऑडियंस के सामने अपना करियर ख़त्म करने वाले सेलिब्रिटी में पापोन की कहानी सबसे रीसेंट है पपोन हाल ही में द वॉइस इंडिया किड्स के जज थे और एक Facebook लाइव वीडियो में उन्हें चाइल्ड कंटेस्टेंट के साथ इंटीमेट पोजीशन में देखा गया. इस लाइव वीडियो को देखकर काफी कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी हो गई क्योंकि न्यूज़ में दिखाया गया था कि पापोन अंडरऐज लड़की को जबरदस्ती किस करने की कोशिश कर रहे थे. बस यही से पापोन को द वॉइस इंडिया किड्स से रिजाइन करना पड़ा और उन पर चाइल्ड राइट्स कमीशन ने केस भी दर्ज किया. इस घटना के बाद पापोन के ज्यादातर प्रोजेक्ट कैंसिल हो गए हैं और इंडस्ट्री के कई म्यूजिक डायरेक्टर ने उन्हें बायकाट कर दिया है फिलहाल जब तक यह केस पूरा नहीं हो जाता तब तक शायद पापोन का म्यूजिक करिए खतरे में ही रहेगा। 

Share:

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें

LIKE US ON FB