18 Dec 2016

RevShare Sites से घर बैठे Online पैसे कैसे कमाते हैं पूरी जानकारी हिंदी में

Revenue Sharing Sites की पूरी जानकारी हिंदी में और Top Revenue Sharing Sites

RevShare Sites से घर बैठे Online पैसे कैसे कमाते हैं पूरी जानकारी हिंदी में

Hello Friends, अगर आप मेरे Blog के Regular Visitor है तो आप ये जरूर जानते होंगे की मै अपने Blog पर केवल वही Online Earning Methods शेयर करता हु जिसे मै पहले खुद Try करता हु और सफलता मिलने पर आपके साथ Share करता हु। 

आज मै आपके साथ एक बहुत बड़ा Online Earning Method शेयर करने जा रहा हु जो मेरे Online Business के Top Earning Methods में से एक है लेकिन याद रखिये बड़ा कमाने के लिए कुछ Investment भी करना पड़ता है इसलिए अगर आप थोडा सा पैसा Invest कर मेरी Strategy के साथ Serious Online Business शुरू करना चाहते है तो इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढियेगा और अगर आप Online Business पर विश्वाश नही करते और बिलकुल भी Investment नही कर सकते तो यह पोस्ट आपके लिए नही है आप चाहे तो बिना Investment के Internet se paise kaise kamaye 5 tarike पोस्ट पढ़ सकते हैं लेकिन इन Methods से आप Serious Online Business नही कर सकते।



मेरे अन्दर Online पैसे Earn करने का एक जूनून है मुझे Online Business में लगभग 7 साल हो चुके है लेकिन शुरुवात में बहुत ज्यादा Hard Work करने के बाद भी मै बहुत कम पैसे कमा पता था लेकिन मैंने हार नही मानी और अच्छे Online Money Earning Methods की अपनी Research जारी रखी जो आज भी जारी है और आगे भी रहेगी इस Research से एक बात Confirm हो चुकी थी की अगर Online Serious Business करना है तो अपनी जेब से Investment करना पड़ेगा जैसा की हर Business में होता है यहाँ कोई अलग Rules नही है लेकिन हाँ Online Earning में Risk है और Risk के साथ-साथ बड़ा Profit भी Share Market से भी बड़ा। 

आज जिस Online Earning Methods को मै आपके साथ Share करने जा रहा हु इसका पता मुझे काफी पहले से था लेकिन इसे Seriously लेना मैंने लगभग 6-7 महीने पहले शुरू किया और आज ये मेरे Online Business के Top Earning Methods में से एक है। 

आज मै आपको बताने जा रहा हु Revenue Sharing Sites के बारे में जैसा की नाम से ही साफ़ है ऐसी Websites जो आपके साथ अपना Revenue यानी लाभ शेयर करती हैं लेकिन ये काम कैसे करती है और कैसे आपको Profit देती है आइये जानते हैं। 

RevShare या Revenue Sharing Sites काम कैसे करती हैं -

सबसे पहले तो मै आपको बता दू Revenue Sharing Sites कोई Investment Opportunity नही है की आपने Invest किया और Wait करने लगे अपने Profit का Actually RevShare Sites, Advertising Service Provide करती है जहाँ आप अपनी किसी भी Website/Blog/Banner/Affiliate Link को Promote कर सकते है और साथ में पैसे भी कमा सकते है।



शुरुवात करने के लिए आपको इन Websites से Advertising Service लेनी पड़ती है जिसे "Adpack या Adshare" कहा जाता है और यही है इन sites पर Investment, एक Adpack की कीमत $1 से लेकर $75 तक हो सकती है जो अलग अलग Revenue Sharing Sites में अलग अलग रहती है। Adpack लेने के बाद आप अपने Product को Promote करना शुरू कर सकते है (आपके पास कोई Product न होने पर भी आप Revshare Sites ज्वाइन कर सकते हैं) Adpack Purchase करते ही आप RevShare या Revenue Sharing Sites पर लाभ के भागीदार बन जाते है। 

इस तरीके से आपको दो तरफ़ा लाभ होता है आपका Product भी Promote होता है और आप Online Money Erning भी शुरू कर देते हैं और अगर आप इस Advertising Service को ठीक से Use करें तो दूसरी Revenue Sharing Sites के लिए Referrals और Affiliate Link Promote कर Sales भी पा सकते है, है न हर तरफ से फायदा? लेकिन Advertising करते समय Simple Banner Promote मत कीजिये आप Google में Search कर कोई अच्छी Website से Banner बना सकते है या फिर आप Fiverr जैसी Sites में इसके लिए Order भी कर सकते है यहाँ आपको मात्र $5 में Professional Banner मिल जाएगा। इसके अलावा आप Lead Page बना कर भी अपना Product Advertise कर सकते हैं। 

मै जानता हु मैंने इस Article में बहुत से ऐसे Word Use किये है जिसका मतलब आप अभी नही जानते होगे अगर आप Internet Marketing में नये है जैसे Referrals, Affiliate Link, Banner, Lead Page लेकिन Don't Worry अगर आप Seriously Online Earning करने के लिए Ready है तो मै आपके साथ हू आप को इस Article में जो भी समझ न आ रहा हो आप मुझे Comment के माध्यम से पूछ सकते है मै जरूर आपके सवालों के जवाब दूंगा इसके अलावा आप मुझे Facebook में भी संपर्क सर सकते हैं। 

मेरे Favorite RevShare Programs जिनसे मै पैसे कमाता हू - 

RevShare या Revenue Sharing Program बहुत कम समय में बहुत ज्यादा Famous हो गये है क्योंकि आप इनसे आसानी से बहुत कम समय में अच्छा पैसा कमा सकते हैं यही कारण है की आज हजारों Revenue Sharing Program Market में आ गये हैं जिसमे से 75%, 6 महीने भी नही चल पाते और आपका पैसा डूब जाता है इसलिए Revenue Sharing Program Select करते समय बहुत सी बातों का ध्यान रखना जरूरी है, बातों की List तो बहुत बड़ी है और अगर उन्हें मै Detail में बताना चाहूँ तो यह Article बहुत Lengthy हो जाएगा इसलिए फिलहाल मैं आपको वो Revenue Sharing Program बता रहा हु जिसे मै Use करता हु और अच्छा पैसा कमा रहा हु और ये Revenue Sharing Sites अभी Revenue Sharing Industries पर Top पर हैं। 

1 - My Paying Ads (MPA) सबसे Popular सबसे भरोसेमंद -

MPA से घर बैठे Online पैसे कैसे कमाते हैं

My Paying Ads जिसे Short में MPA भी कहा जाता है Indian Admin उदय नागरा द्वारा बनई गयी है और दुनिया भर के लाखों लोग इससे जुड़े हैं। आइये जानते है MPA की कुछ ख़ास बातें -

  • Membership Free
  • So Far 223605 Members And Still Counting....
  • Adpacks की कीमत मात्र $5 से शुरू 
  • रोजाना 10 Ads देखना जरूरी है जिससे आप Next Day Earning कर सके 
  • हर Adpack पर आपको 120% Return मिलता है यानी 20% लाभ 
  • 10% Referral Commission 
  • Payment processors - Payza, Perfect Money, SolidTrustPay, 2Pay4You and Bitcoin.

Join MPA Now - Click Here 


2 - 10adspay (नया लेकिन शानदार) - 

10Adspay से घर बैठे Online पैसे कैसे कमाते हैं

10adspay विश्वाश करने योग्य इसलिए है क्योंकि इसकी Opening पर Payza जो की एक बहुत बड़ा Payment Processor है के CEO मौजूद थे इसके अलावा जून 2016 से 10adspay बिना किसी रुकावट के रोजना Payment कर रही है। आइये जानते है 10adspay की कुछ ख़ास बातें -

  • Membership Free
  • So Far 13174  Members And Still Counting....
  • Adpacks की कीमत मात्र $2 से शुरू 
  • रोजाना 10 Ads देखना जरूरी ही जिससे आप Next Day Earning कर सके 
  • $25 Adpack पर आपको 120% Return मिलता है यानी 20% लाभ ($2 पर 10% लाभ)
  • 10% Referral Commission 
  • Payment processors - Payza, Perfect Money, SolidTrustPay, Bitcoin

Join 10adspay Now - Click Here


कुछ जरूरी बातें - 

मै आपको इस बात की कोई Guarantee नही देता की आप इन Websites से पैसे कमाओगे, मै केवल आपको अपना Experience Share कर रहा हू और मैंने इन RevShare Programs से Online पैसे कमाया भी है और आज भी कमा रहा हूँ। RevShare Industries में हर Business की तरह ही Ups एंड Downs आते है लेकिन मैंने पूरी कोशिस की है की आपको वही Websites Share करूँ जो Top पर हो और विश्वाश करने योग्य हो। मै आगे भी इस पोस्ट को Update करता रहूँगा और नए RevShare Programs Add करूँगा इसलिए इस Page को Bookmark Save कर लीजिये और समय-समय पर Visit करते रहिये। 

RevShare Business Risky है लेकिन जरूरी नही की हर Risky और ज्यादा Profit दने वाला Business Scam या Fake हो लेकिन फिर भी मै आपको यह Advice जरूर देना चाहूँगा, केवल उतना ही Invest करें जितना Loss आप सह सकते है जिसके चले जाने से आपकी Life में कोई फर्क न पड़े। Internet में बहुत से ऐसे Online Method है जिससे आप अच्छी Online Earning कर सकते है जिन्हें मै आगे आने वाली पोस्ट में आपके साथ शेयर करूँगा लेकिन याद रखिये कभी भी अपने सारे Eggs एक बास्केट में न रखिये। ☺👿



अगर आप Internet Marketing में नए है तो आपके Mind में बहुत से सवाल आ रहे होंगे जैसे आपको पैसे कैसे मिलेंगे, आपको इन RevShare Sites में काम क्या करना होगा लेकिन ये सब अगर इसी Post में लिखना चाहू तो यह बहुत लम्बी हो जाएगी Short में बस इतना कहूँगा की आपको इन सभी RevShare Sites में Daily कुछ Advertisement देखने होते हैं और ये सभी RevShare Sites आपको Online Payment Processor जैसे Payza, Perfect Money, Bitcoin में Payment करती है जहा से आप उसे अपने Bank Account में Transfor कर सकते हैं इसके अलावा आप सारे सवाल मुझे Comment के माध्यम से या मुझे Facebook में सम्पर्क कर पूछ सकते है लेकिन मुझे तभी Message करें यदि आप सचमुच Online Business करने के लिए Serious हैं। 

Tags- 
#Internet se paise kaise kamaye 
#paisa kamao 
#ghar baithe paise
#RevShare Sites in Hindi
#Revenue Sharing Sites in Hindi
#Serious Online Business in Hindi

You May Also Like
loading...
Share:

3 comments:

  1. मेरे निजी विचार में ऑनलाइन पैसा कमाने का न तो कोई विश्‍वसनीय मंच है और न ही भरोसेमंद भुगतान की गारंटी। अब लोग इस बारे में अवेयर होते जा रहे हैं।

    ReplyDelete
  2. Amit, in dono ad networks ka naam pahli baar suna hai, main jarur try karunga ye ads.
    thanks

    ReplyDelete
    Replies
    1. धन्यवाद सुमित और जानकर खुसी हुई की आपको हमारे ब्लॉग में कुछ नया मिला ..... इसे जरूर Try कीजियेगा

      Delete