A Hindi Blog About Motivation,Earn Money Online and New Technology

3 Nov 2016

Mobikwik बना IRCTC का तत्काल Ticket E-Cash Payment Partner

अब Mobikwik से बुक कराएँ अपना तत्काल रेलवे Ticket

IRCTC and Mobikwik

Mobikwik जिसका नाम बहुत से लोगो ने सुना होगा जो Paytm की ही तरह एक Payment Processor है ने Announced किया है की वे IRCTC के नए Official Payment Partner बन गये हैं और Users अब Mobikwik के Use से अपना तत्काल Ticket Book कर सकते हैं।
 



Mobikwik ने यह भी दावा किया है की Users को Ticket Booking के दौरान Payment Reject हो जाने जैसी कोई भी समस्या नही होगी लेकिन उनके वादे में कितनी सच्चाई है यह तो भविष्य में ही पता चल पाएगा। 

अपने Announcement के दौरान Mobikwik की Co-Founder उपासना टाकू ने कहा "Mobikwik इसी वर्ष से IRCTC का Digital Payment Partner बन जाएगा और IRCTC App व IRCTC FoodOnTrack App में अपनी सेवाएं देना शुरू कर देगा, Mobikwik द्वारा केवल तत्काल Ticket की Payment की जा सकेगी जिसके कारण Users Easily और Instantly अपनी Tatkal रेल Ticket Book कर सकेंगे"। उन्होंने यह भी कहा की IRCTC जैसे बड़े रेल Network के साथ काम करने पर Mobikwik Team को गर्व है और Users को Best Payment Option देने की कोशिस करेंगे। 

यह सुविधा जल्द ही IRCTC की Website www.services.irctc.co.in पर उपलब्ध होगी और Users रोजाना 8 am से 12 pm तक इस सुविधा का लाभ उठा सकेंगे। 



इस सेवा का उपयोग कर Tatkal Ticket Book करने के लिए Users को अपने Mobikwik wallet को Ticket Book करने से पहले Desired Amount से Fill करना होगा जो की नेट बैंकिंग , क्रेडिट, डेबिट कार्ड आदि से किया जा सकता है। दिल्ली, मुंबई, बंगलौर, जयपुर, सूरत जैसे बड़े शहरों में Mobikwik की Cash Pic Up Service भी उपलब्ध है। Users 10000 शहरों के लगभग 100000 स्थानों से भी Mobikwik में पैसे जमा कर सकते हैं। यह सभी स्थान (Location) Mobikwik App की सहायता से देखे जा सकते हैं। 

मेरा अनुभव - 
मैंने Mobikwik को पहले Online Recharge के लिए Use किया है लेकिन मुझे Mobikwik की तुलना में Paytm बेहतर लगा इसका कारण Mobikwik का Late Custmer Support और Processing है हालाँकि ये बात काफी पुरानी है और मेरी अपनी राय है लेकिन मुझे लगता है Mobikwik की जगह अगर Paytm IRCTC का Payment Partner बनता तो वह ज्यादा User Friendly होता। 



इसी तरह की अन्य Latest Technical News के लिए Visit करते रहिये हमारा ब्लॉग। 

Tags-
#Latest Technical News in Hindi

You May Like
loading...
Share:

2 comments:

  1. This is nice post about mobikwek app.this post has helps me together knowledge about this So thanks for writing such a wonderful post.

    ReplyDelete
  2. बहुत ही उम्दा ..... बहुत ही सुन्दर प्रस्तुति .... Thanks for sharing this!! :) :)

    ReplyDelete

LIKE US ON FB

विज्ञापन

loading...