12 Jun 2016

Miss to Mrs Agarwal की लेखक Varsha Bansal के साथ Interview

Friends आज से हम अपने ब्लॉग Bloggeramit पर Interview Series शुरू कर रहे है जिसमे हम  Interview लेंगें ऐसे लोगो का जिन्होंने अपने सपनो को पूरा करने के लिए, सामने आने वाली समस्याओं से कभी हार नहीं मानी और कठिन परिश्रम किया जिसका उन्हें फल भी मिला और उन्होंने अपने सपनो को पूरा किया।

Interview with Varsha Bansal of Miss to Mrs Agarwal


आज हमारे ब्लॉग Bloggeramit पर पहला Interview है जिसके लिए हमने Invite किया है Varsha Bansal को, वर्षा बंसल एक ब्लॉगर और Book Author है जिन्होंने हाल ही में अपनी Book, Miss to Mrs Agarwal को Publish किया है जो Amazon.in में भी Available है, आप चाहे तो पोस्ट के निचे दी गयी Link से Miss to Mrs. Agarwal Book ऑनलाइन भी ले सकते है।


Interview with Varsha Bansal Author of Miss to Mrs Agarwal

Ques 1 - वर्षा सबसे पहले आपका स्वागत है हमारे ब्लॉग में, क्या आप हमारे Visitors को अपना Short Intro देना चाहेंगी?

Varsha - Hello, मैं Varsha Bansal कोरबा छत्तीसगढ़ से हु, मैंने अपना ग्रेजुएशन कॉमर्स से किया है। मै खुद के लिए बहुत Possessive, Optimistic हु और ज़िन्दगी को पूरी तरीके से जीने में विश्वास रखती हु।  

Ques 2  - आपने ब्लॉगिंग से लिखने की शुरुआत कब की और ब्लॉगिंग से Book Author की तरफ कब Move किया ?

Varsha - मैंने Blogging की शुरुवात जुलाई 2014 में की थी। मेरा शुरू से ही Interest Writing में था और मैं अपने Blogs में भी अपनी Short Stories या Articles पोस्ट करती हु और साथ में ही अपनी पहली Book में काम भी कर रही थी और Blogging अभी मुझे बहुत पसंद है। In Fact मैं अभी भी अपनी कुछ Short Stories वहां Post करती हु। 



Ques 3 - आपका Blogging से Book Writing में Move होने का कारण क्या था?

Varsha - कारण ऐसा कुछ खास नहीं था बस मैं अपनी Story, Print Publish करना चाहती थी। 

Ques 4 - आपको आपकी Book , Miss to Mrs Agarwal Publish करने में क्या क्या परेशानियों का सामना करना पड़ा ?

Varsha - यह मेरी पहली Book थी तो Publisher ढूढ़ने में सबसे ज्यादा परेशानी हुई लेकिन भगवान की कृपा से मुझे बहुत ही Supportive और Professional Publisher मिले और Patience रखना खुद के साथ इस Book की लांच तक, जो मुझमे बहुत कम था But इस Book  ने मुझे Patience(धैर्य) रखना सीखा दिया :) 

Ques 5 - आपकी Book  Miss to Mrs Agarwal की Theme क्या है और ये किस तरह के लोगो के लिए है ?

Varsha - Miss To Mrs Agarwal Book कहानी है एक लड़की की जो अपने समाज के Culture (संस्कृति) और Tradition (परंपरा) से परेशान रहती है Mainly दिखावे से और जिस कारण वो अपने समाज में शादी नहीं करना चाहती But उसे प्यार अपने ही समाज के लड़के से हो जाता है और फिर उसके बाद वो किस तरीके से सब चीजों को संभालती है और अपने समाज में बदलाव ले कर आती है। ये कहानी सभी वर्गों के लिए  है College Going, House Wife, Old People सभी के लिए क्यूंकि इस कहानी में Love, Romance, Drama, Emotions सब है।

Ques 6 - अपनी Book Publish करना बहुत से लोगो का सिर्फ Dream ही रह जाता है आज आप यह Dream पूरा कर चुकी है, कैसा महसूस कर रही है ?



Varsha - शायद इसके लिए जितने शब्द बोलू कम है, बहुत-बहुत खुसी है और ऊपर वाले की असीम कृपा है की मेरा यह सपना पूरा हुआ और ये Book मेरी Mummy को एक छोटी सी श्रद्धांजलि है। 

Ques 7 - आप किसी की भी सफलता में Motivation (प्रेरणा) को कितना जरूरी मानती है ?

Varsha - Motivation के बिना हर काम अधूरा है मतलब काम पूरा ही नहीं हो सकता और एक चीज जो मैं मानती हु की हमे खुद को  Motivate करने के लिए किसी और से ज्यादा खुद की आवश्यकता होती है। Self Motivation is the Best Motivation because No one Knows you Better than you.

Ques 8 - आपकी Publish होने वाली नयी Book कौन सी है और इसके लिए कितना इन्तजार करना पड़ेगा ?

Varsha - नयी Book में काम चल रहा है, Actually दो Stories में एक साथ Work हो रहा है तो बताना मुश्किल है की कौन सी Story पहले Release होगी  और  I hope बहुत जल्द  ही  New Book Readers के सामने  होगी।

Ques 9 - हमारे Visitors को आप क्या Message देना चाहेंगी ?

Varsha - मैं अभी खुद अपनी लाइफ में चीजों को सीख और जान रही हु लेकिन अभी तक जो सीखा है वो जरूर बताना चाहूंगी की खुद पर और अपने भगवान पर हमेशा भरोसा रखिये, Patience रखिये और हमेशा अपने सपनो की तरफ बढ़ते रहिये, आज नहीं तो कल वो सपने आपकी Reality होगी। 

THANK YOU
जय श्री राम


यह भी पढ़ें - सफलता पाने का सबसे बड़ा रहस्य
यह भी पढ़े - अपने डर से कैसे जीते | Overcome Fear in hindi

आप Miss to Mrs. Agarwal Book Amazon से ऑनलाइन भी Buy कर सकते है -

Miss to Mrs Agarwal online buy


तो ये था हमारी Interview Series का पहला Interview, Miss to Mrs Agarwal की Book Author, Varsha Bansal के साथ हमारी Interview Series अन्य सफल लोगो के साथ भी जारी रहेगी इसलिए Regular विजिट करते रहिये।

Tags -
#Miss to Mrs Agarwal
#Varsha Bansal Interview in hindi
Share:

1 comment: